NCHM JEE 2023 Results हुआ जारी, स्कोर चेक करें

अब छात्र आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाकर अपने स्कोरकार्ड देख सकते हैं। इसके लिए आवेदन संख्या, जन्मतिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करने की आवश्यकता होगी।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय होटल प्रबंधन संयुक्त प्रवेश परीक्षा NCHM JEE 2023 Results घोषित कर दिया है। छात्र अब आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाकर अपने स्कोरकार्ड देख सकते हैं और उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को आवेदन संख्या, जन्मतिथि (DoB) और सुरक्षा पिन को रिजल्ट लॉगिन विंडो में दर्ज करना होगा।

Sarkari Result neettr

NCHM JEE 2023 Exam 14 मई को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित की गई थी। इस कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को देशभर में कई केंद्रों पर आयोजित किया गया था। परीक्षा आयोजन संगठन ने 22 मई को परीक्षा के उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र के साथ आयोजन के लिए रिकॉर्डेड प्रतिक्रियाएं जारी की थीं। छात्रों को 24 मई, 11:30 PM तक प्रावधानिक उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति दर्ज करने की अनुमति थी।

How To Download NCHM JEE 2023 Results

स्टेप 1: :nchmjee.nta.nic.in” पर NCHM JEE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: मुख्य पृष्ठ पर “NCHM JEE 2023 Scorecard” या किसी समान लिंक की खोज करें।

स्टेप 3: लिंक पर क्लिक करने के बाद – आप नए विंडो पर प्रेषित किया जाएंगे। फिर आवेदन संख्या, जन्मतिथि और सुरक्षा पिन का उपयोग करके लॉगिन करें। ‘सबमिट’ या ‘परिणाम देखें’ विकल्प पर क्लिक करने का ध्यान दें।

स्टेप 4: NCHM JEE Results 2023 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

स्टेप 5: NCHM JEE 2023 results Download करें।

स्टेप 6: भविष्य के संदर्भ के लिए NCHM JEE रिजल्ट की प्रिंटआउट लें।

राष्ट्रीय होटल प्रबंधन संयुक्त प्रवेश परीक्षा NCHMCT द्वारा आयोजित की जाती है जो राष्ट्रीय होटल प्रबंधन और केटरिंग टेक्नोलॉजी (NCHMCT) से संबद्ध हैं।

सभी छात्र अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने Check NCHM JEE score देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही, आगामी प्रवेश प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने का सुझाव दिया गया है